Virat Kohli car collection: विराट कोहली हैं इन स्टाइलिश कारों के मालिक

Prashant Singh

Virat Kohli car collection: मैदान पर विराट कोहली की शानदार सफलता ने भारी संपत्ति में तब्दील कर दिया है, जिससे वह दुनिया के सबसे अमीर एथलीटों में से एक बन गए हैं।  बल्ले से उनके प्रदर्शन और उनके ऊर्जावान तथा करिश्माई व्यक्तित्व ने उन्हें दुनिया के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ियों में से एक बना दिया है। विराट कोहली ग्रह पर सबसे अधिक बिक्री योग्य एथलीटों में से एक हैं। जानें Virat Kohli car collection के बारे में विस्तार से। 


Virat Kohli car collection 

Virat Kohli 40 से ज्यादा ब्रांड्स की एड करते हैं और हर साल लाखों रुपये कमाते हैं। उनकी विशाल संपत्ति ने विराट कोहली को एक प्रभावशाली कार संग्रह का मालिक बनने में भी मदद की है। भारत के पूर्व कप्तान कारों के शौकीन हैं और उन्होंने लक्जरी और उच्च प्रदर्शन वाली कारों का एक बेड़ा इकट्ठा किया है जो उनकी अच्छी पसंद को दर्शाता है।

उनके कार संग्रह में ऑटोमोटिव जगत के कुछ सबसे बड़े और सबसे अधिक मांग वाले ब्रांड शामिल हैं। विराट कोहली की बेशकीमती संपत्ति में ऑडी, बेंटले और रेंज रोवर जैसे कुछ सबसे बड़े ब्रांडों के लक्जरी मॉडल शामिल हैं। 

Audi Q7

ऑडी क्यू 7 2023 में विराट कोहली कार संग्रह में संपत्तियों में से एक है। विराट कोहली ऑडी का ब्रांड एंबेसडर है और ब्रांड की कई लक्जरी कारों का मालिक है। उनमें से एक ऑडी क्यू 7 है। ऑडी क्यू 7 एक पूर्ण आकार के लक्जरी एसयूवी है जो 2006 में बिक्री पर चला गया था। क्यू 7 ऑडी का फ्लैगशिप एसयूवी था जब तक इसे 2022 में क्यू 6 द्वारा आकार में पार नहीं किया गया था। क्यू 7 गैसोलीन और डीजल मॉडल दोनों में उपलब्ध है, और यह हो सकता है सीटों की दो या तीन rows के साथ कॉन्फ़िगर किया गया। यह एक 7-सीटर एसयूवी है। 

Virat Kohli car collection: विराट कोहली हैं इन स्टाइलिश कारों के मालिक

एसयूवी की विशेषताओं में एक मनोरम सनरूफ, चार-जोन जलवायु नियंत्रण, टचस्क्रीन इंफोटेमेंट सिस्टम और डिजिटल ड्राइवर का डिस्प्ले शामिल है। कीमत के बारे में बात करे तो इसकी कीमत 82.4 9 लाख रुपये और 89.90 लाख रुपये के बीच है। 

Audi RS5

ऑडी आरएस 5 एक और लक्जरी कार है। आरएस 5 एक उच्च प्रदर्शन वाली स्पोर्ट्स कार है और ऑडी के आरएस (रेनस्पोर्ट) लाइनअप का हिस्सा है, जो जर्मन में “रेसिंग स्पोर्ट” के लिए है। अपने वेरिएंट के बारे में बात करते हुए, इसमें मानक कूप संस्करण के साथ-साथ परिवर्तनीय (कैब्रिलेट) संस्करण भी है। 

Audi A8 L W12

ऑडी ए 8 एल डब्ल्यू 12 विराट कोहली के महंगे कार संग्रह में तीसरी ऑडी कार है। यह एक शानदार और उच्च प्रदर्शन सेडान है। विराट कोहली ने 2015 में कार खरीदी और इसके लिए 2 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान करना पड़ा। 

इसके अलावा इनके पास Toyota fortuner, Audi R8 LMX, land rover Vogue, Bentley flying spur और Bentley continental GT है। 

Virat kohli income 

आंकड़ों के अनुसार, कोहली की कुल संपत्ति 1050 करोड़ रुपये है। इसमें कहा गया है कि कोहली इंस्टाग्राम पर प्रति पोस्ट चार्ज ₹8.9 करोड़ और एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर ₹2.5 करोड़ है, जिससे उनकी सोशल मीडिया आय लगभग ₹11.5 करोड़ हो जाती है।

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक थार का ये वर्जन देखकर आप भी कहेंगे wow amazing