Leo movie review: जानें थलपति विजय और संजय दत्त की इस ब्लॉकबस्टर मूवी में है कितना दम

Prashant Singh

Leo movie review जिसका दर्शक और फैंस बड़ी बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे फाइनली हम लेकर आ ही गए। Leo movie में थलपति विजय लीड रोल में हैं तो संजय दत्त भी अहम भूमिका निभा रहे हैं। अब इस फिल्म में है कितना दम यह तो आपको leo movie review पढ़ने के बाद ही पता चलेगा। 


Leo movie review

बॉक्स ऑफिस सम्राट थलपति विजय ने एक्शन ड्रामा, लियो के लिए सनसनीखेज फिल्म निर्माता लोकेश कनगराज के साथ हाथ मिलाया।  फिल्म अपनी घोषणा के बाद से ही धूम मचा रही है और इसका प्रचार अब अभूतपूर्व स्तर पर पहुंच गया है। एडवांस बुकिंग से संकेत मिल रहे हैं कि लियो टिकट खिड़की पर तहलका मचा देगी।  देखते हैं कि यह बहुचर्चित फिल्म उम्मीदों पर खरी उतरती है या नहीं।

Leo movie cast

अभिनीत: थलपति विजय, संजय दत्त, तृषा, अर्जुन, गौतम वासुदेव मेनन, प्रिया आनंद, मैसस्किन, मंसूर अली खान, और अन्य

निदेशक: लोकेश कनगराज

निर्माता: ललित कुमार

कहानी

पार्थिबन (थलपति विजय) हिमाचल प्रदेश के ठियोग में एक कैफे चलाता है।  वह एक सामान्य पारिवारिक व्यक्ति है जो अपनी पत्नी सत्या (तृषा) और दो बच्चों के साथ रहता है।  एक दिन कुछ गुंडे पार्थिबन के कैफे पर हमला करते हैं और वे उसकी बेटी और वहां काम करने वाले एक कर्मचारी को जान से मारने की धमकी देते हैं। कोई विकल्प नहीं बचा होने पर, पार्थिबन ने गैंगस्टरों को मार डाला, जिससे उसका परिवार मुसीबत में पड़ गया। 

Leo movie review: जानें थलपति विजय और संजय दत्त की इस ब्लॉकबस्टर मूवी में है कितना दम

जब पार्थिबन इस सब उपद्रव से गुजर रहा है, तो गैंगस्टर एंटनी दास (संजय दत्त) और हेरोल्ड दास (अर्जुन) उसके जीवन में आते हैं, और उनका मानना है कि पार्थिबन उनके परिवार के सदस्य, लियो दास (थलापति विजय) हैं।  आख़िर यह लियो दास कौन है? उसे क्या हुआ?  पार्थिबन इस सारी उथल-पुथल से बाहर निकलने में कैसे कामयाब रहे? फिल्म का बाकी हिस्सा इसी बारे में है। 

Pros

फिल्म का पहला भाग काफी आकर्षक है। यहां जानबूझकर गति धीमी रखी गई है। लकड़बग्घा दृश्य और अनुवर्ती पारिवारिक नाटक हमें पार्थिबन की दुनिया में ले जाते हैं। कार्यवाही में बिल्कुल भी जल्दबाजी नहीं है। इरादा पात्रों और नायक की दुनिया को साफ-सुथरे तरीके से स्थापित करना था। कैफे फाइट सीन के दौरान फिल्म अपने चरम पर पहुंचती है।

विजय की भेद्यता को अच्छी तरह से चित्रित किया गया है और इसलिए एक्शन ब्लॉक (पहला घंटा) परम ऊंचाई प्रदान करते हैं। विजय सिर्फ एक स्टार ही नहीं बल्कि एक अच्छे एक्टर भी हैं। लियो सटीक रूप से थलपति विजय की अभिनय प्रतिभा को प्रदर्शित करता है। पहले भाग में लड़ाई के दृश्यों का अच्छी तरह से मंचन किया गया है, और विजय का प्रदर्शन, अच्छी तरह से तैयार किए गए एक्शन ब्लॉक के साथ मिलकर, कार्यवाही को आकर्षक बनाए रखता है।

इंटरवल ब्लॉक अच्छा है, और यह दूसरे भाग के लिए चीजों को अच्छी तरह से सेट करता है। लियो के पास कुछ उत्कृष्ट एक्शन ब्लॉक और ठोस सिनेमैटोग्राफी है। तृषा अपने किरदार में ठीक हैं। प्री-क्लाइमेक्स और क्लाइमेक्स भाग में फिल्म गति पकड़ती है। हां, फिल्म एलसीयू का एक हिस्सा है, और फ्रेंचाइजी के प्रशंसकों के पास खुश होने के लिए कुछ पल हैं। अंत में एक छोटा सा आश्चर्य होता है। 

Cons

दूसरा भाग हमेशा महत्वपूर्ण होता है क्योंकि यह फिल्म की रेंज तय करता है। लेकिन पिछले कुछ समय से ज्यादातर फिल्में इस दूसरे घंटे के सिंड्रोम से गुजर रही हैं। दुर्भाग्य से, लियो भी उसी श्रेणी में आता है। वास्तव में आश्चर्य की बात यह है कि जिस तरह से फ्लैशबैक भाग लिखे गए हैं। शानदार फिल्में देने वाले लोकेश कनगराज जैसे किसी व्यक्ति से इस तरह के फीके लेखन की उम्मीद नहीं की जा सकती।

इंटरवल के बाद गति फिर से धीमी हो गई है, कहानी के हिसाब से कुछ खास नहीं हो रहा है। लेकिन कुछ क्षण फिल्म को फ्लैशबैक भाग के शुरू होने तक चालू रखते हैं, जो फिल्म को धीमा कर देता है। खराब लेखन के कारण संजय दत्त और अर्जुन ज्यादा प्रभाव नहीं डाल पाते। जैसा कि कहा गया है, यहां लेखन विभाग को दोषी ठहराने की जरूरत है।

प्रिया आनंद जैसे कलाकारों के पास फिल्म में करने के लिए कुछ भी नहीं है। एक मुख्य किरदार, जिसे दूसरे भाग में एक प्रसिद्ध अभिनेत्री निभाती है, ख़राब तरीके से डिज़ाइन किया गया है। इच्छित भावनात्मक दृश्यों में दम की कमी है।  तेलुगू डबिंग तो ठीक है, लेकिन ना रेडी गाना बहुत निराशाजनक है। कैफे फाइट सीन के दौरान बैकग्राउंड में एक तमिल गाना बजता है। बेहतर होता कि निर्माता तेलुगु वर्जन के लिए यहां किसी तेलुगु गाने का इस्तेमाल करते।  महत्वपूर्ण पेपर कटिंग और फोटो फ्रेम पर उकेरी गई सामग्री जैसे सूक्ष्म विवरण तमिल में थे। इन छोटी-छोटी जानकारियों से भी फर्क पड़ता है।

यह भी पढ़ें: Pet 2023 admit card: जारी हो गया upsssc pet का एडमिट कार्ड, डाउनलोड लिंक इधर है