Ankit baiyanpuria: जोमेटो के डिलीवरी बॉय से फिटनेस इनफ्लुएंसर बनने के पीछे का सच

Prashant Singh

Ankit baiyanpuria को लोग आज फिटनेस इनफ्लुएंसर के टैग से जानते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि यह पहले एक जोमेट के डिलीवरी बॉय थे। आखिर ऐसा क्या हुआ जो वो जोमैटो की जॉब छोड़कर fitness influencer बन गए। जाने खबर विस्तार से। 


Ankit baiyanpuria kon hai?

बयानपुर, सोनीपत के पूर्व देसी पहलवान अंकित बैयानपुरिया अपनी 75 दिनों की कठिन चुनौती के माध्यम से व्यक्तिगत विकास को फिर से परिभाषित करके लहरें पैदा कर रहे हैं।

मजदूर माता-पिता द्वारा पले-बढ़े, अंकित की प्रसिद्धि की यात्रा कुछ महीने पहले सोशल मीडिया पर उनकी त्रुटिहीन कसरत तकनीकों और विशिष्ट दिनचर्या से शुरू हुई, जो न केवल शारीरिक स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करती है, बल्कि ‘भगवद गीता’ जैसे पाठ के साथ मानसिक स्वास्थ्य को भी शामिल करती है।  

पूर्व देसी पहलवान से सोशल मीडिया सनसनी बने, अंकित बैयानपुरिया इंस्टाग्राम रील्स के जरिए मशहूर हुए। उन्होंने अपने अनूठे अभिवादन, “राम राम भाई सरयाने” के माध्यम से दर्शकों के साथ एक मजबूत संबंध स्थापित किया। 

Ankit baiyanpuria 75 day

2022 में, मिट्टी की कुश्ती के दिनों में कंधे की हड्डी खिसकने के कारण उन्हें गियर बदलने के लिए मजबूर होना पड़ा।  उन्होंने इंस्टाग्राम का सहारा लिया और अपनी फिटनेस यात्रा साझा करना शुरू किया। 

फिटनेस पर शोध करने के बाद ही उन्हें एंडी फ्रिसेला के ’75-डे हार्ड चैलेंज’ का पता चला। इसका असर ये हुआ कि केवल 28 दिनों में उनके 2.5 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हो गए हैं!

’75 डेज़ हार्ड चैलेंज’ में आउटडोर वर्कआउट के साथ-साथ प्रोग्रेस सेल्फी, सख्त आहार, भरपूर पानी और दैनिक रीडिंग अनिवार्य है। अपने अनोखे अभिवादन, ‘राम राम सरया ने’ के साथ, अंकित अपने इंस्टाग्राम दर्शकों के साथ एक गहरा संबंध बनाता है। 

वह अपने गांव की पृष्ठभूमि में दैनिक दिनचर्या, स्वस्थ आहार और कठोर वर्कआउट साझा करते हैं, जो दुनिया भर के दर्शकों और साथी भारतीयों के साथ मेल खाता है।

उनकी सामग्री ने बादशाह, फ्लाइंग बीस्ट और अन्य जैसी प्रसिद्ध हस्तियों को प्रेरित किया है, जिन्होंने उनके प्रयासों की सराहना की है। उन दिनों यूट्यूब पर सामग्री आज़माने से, जब उन्होंने एक हरियाणवी कॉमेडी अपलोड की थी, एक फिटनेस प्रभावशाली व्यक्ति के रूप में उनका परिवर्तन तीन बड़ी चोटों के बाद कोविड-19 लॉकडाउन द्वारा उत्प्रेरित हुआ, जिसने उन्हें अपने कुश्ती करियर पर विराम लगाने के लिए प्रेरित किया।

यह भी पढ़ें: Poco M6 pro 5G: 11 हजार रुपए में 6 जीबी रैम के साथ मिलेगा धांसू फिल्म कैमरा